Glue Gun Machine

Glue Gun Machine
Date: 21-12-2022

आज हम आपको ग्लू गन के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बहुत काम आ सकती है। सबसे पहले हम आपको इसका नाम बता देते हैं।(Hot Melt Gluing Machine)

Hot Melt Gluing Machine

 

ग्लू गन का इस्तेमाल फाइलों या प्लास्टिक की वस्तुओं को जोड़ने के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा यह और भी कई काम कर सकता है, इसे चलाने के लिए बिजली की जरूरत होती है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि ग्लू गन के साथ ग्लू   ट्रांसपेरेंट स्टिक ग्मिलती है, जिनका इस्तेमाल ग्लू गन में किया जाता है.

 

ग्लू गन का इस्तेमाल कागज चिपकाने और कोई भी प्रोजेक्ट बनाने के लिए किया जाता है। इस ग्लू गन को चलाना आसान है. ग्लू गन के साथ जो स्टिक आती हैं उन्हें ग्लू गन में डालना होता है। इसके बाद इसे बिजली से शुरू करना है, जिसमें दिए गए बटन को दबाने से स्टिक लिक्विड में बदल जाएगी, जिससे कुछ भी चिपकाया जा सकता है।

 

 

घर में कई ऐसी उपयोगी चीजें होती हैं जो अचानक टूट जाती हैं लेकिन बेकार नहीं होतीं जिन्हें हम फेंक सकते हैं। ऐसी टूटी-फूटी चीजों को आप थोड़ी सी तकनीकी मदद से फिर से नया बना सकते हैं। अगर आपके बच्चे का खिलौना टूट गया है, या सैंडल टूट गया है, तो आपको उसे तुरंत ठीक करवाने के लिए बाजार जाने की जरूरत नहीं है। इसे आप ग्लूटेन की मदद से घर पर खुद भी ऐड कर सकते हैं। जब भी टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन जैसे घरेलू उपकरणों में जरा सी भी खराबी आती है तो आप टेक्निशियन को बुलाते हैं। लेकिन आप इस काम को खुद आसानी से कर सकते हैं और काफी पैसे बचा सकते हैं। घर के फोटो फ्रेम में अगर कोई खराबी आ भी जाए तो आप उसे इस गन से चिपकाकर फिर से नया बना सकते हैं। यह हीट ग्लू गन एक अद्भुत चीज है।

 

send your message

Chat With Us